संसद में माफी मांगी, कहा- गलती हुई है, क्षमा चाहता हूं : आजम खान

0

नई दिल्‍ली: सपा नेता आजम खान ने बीजेपी नेता रमा देवी के खिलाफ अपने अभद्र बयान पर लोकसभा में माफी मांग ली है. इससे पहले सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सदन शुरू होने से पहले आजम खान के साथ स्‍पीकर से मुलाकात की. उसके बाद सदन में आजम खान ने लोकसभा में माफी मांगी. उन्‍होंने कहा कि मेरी किसी प्रकार की गलत भावना नहीं थी लेकिन यदि कोई आहत हुआ है तो माफी मांगता हूं.

इस बीच सपा नेता अखिलेश यादव ने उन्‍नाव में रेप पीडि़ता के एक्‍सीडेंट का मुद्दा भी उठाना चाहा लेकिन स्‍पीकर ने उनको रोक दिया. उसके बाद बीजेपी नेता रमा देवी ने कहा कि आजम खान की सफाई अखिलेश ना दें.आजम खान का व्‍यवहार सदन के बाहर भी ऐसा ही है.

टिप्‍पणी के खिलाफ सदन ने दिखाई एक जुटता इससे पहले लोकसभा सदस्यों ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की भाजपा सांसद रमा देवी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा की. सदस्यों ने सर्वसम्मति से आजम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. विधानसभा अध्यक्ष ने इस मामले में जल्द फैसला लेने का आश्वासन दिया है. गुरुवार को मुस्लिम महिलाओं (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 पर चर्चा में भाग लेते हुए आजम खां ने उस समय सदन की अध्यक्षता कर रहीं रमा देवी पर एक अभद्र टिप्पणी की थी. उस टिप्पणी पर सत्तापक्ष की ओर से आपत्ति उठाई गई.

Leave A Reply

Your email address will not be published.